05 All Time best Netflix Series हिंदी में

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

05 All Time best Netflix Series- अपनी भाषा हिंदी में अपना पसंदिदा शो देखना का अलग ही मजा है। 3500 से अधिक ओरिजिनल शो के साथ, Netflix दुनिया भर में एक सबसे बड़ी इंटरटेनमेंट स्ट्रीमिंग सेवा प्रोवाइडर है। इस Netflix ओटीटी प्लेटफॉर्म को भारत में जनवरी, 2016 में शुरू किया गया था।

05 All time best Netflix Series

Netflix ओटीटी प्लेटफॉर्म को भारत में जब इसे लॉन्च किया गया था तब हम भारतीयों के बीच विदेशी टीवी सीरीज का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया था। यह प्रमुख कारणों में से एक है कि नेटफ्लिक्स के कई ओरिजिनल शो भी अब हिंदी में हमें देखने को मिलता  है। Netflix पे हिंदी में अपने अंग्रेजी शो देखने के लिए, आपको बस हिंदी को अपनी ऑडियो भाषा के रूप में चुनना होता है। अब आइये जानते हैं  Best Netflix Series के बारे में

05 All Time best Netflix Series

1. Money Heist –

यदि आप ने अभी तक नेटफ्लिक्स पर मनी हाइस्ट नहीं देखा है, तो जरूर देखें यह स्पेनिश हीस्ट ड्रामा। लुटेरों का एक असामान्य समूह स्पेनिश इतिहास में सबसे बड़ा डकैती को अंजाम देने का प्रयास करता है – स्पेन के रॉयल मिंट से 2.4 बिलियन यूरो चुराने का।

YouTube video player

शो के पहले दो “भाग” एक रोमांचकारी डकैती पर ध्यान केंद्रित करते हैं: आठ लुटेरों के एक समूह को रहस्यमय “प्रोफेसर” द्वारा बड़े पैमाने पर डकैती करने के लिए भर्ती किया जाता है। उनका मिशन मैड्रिड में रॉयल मिंट पर कब्जा करना है, जिसे प्रिंट करने की योजना के हिस्से के रूप में बंधक बनाना है और फिर2.4 बिलियन यूरो के साथ छोड़ देना है। पांच महीने के लिए, उन्हें तैयारी करने के लिए एक  दूरदराज स्थान पर एक साथ लाया जाता है, जहां उन्हें डकैती के योजना बताया जाता है । एक दूसरे को कोई व्यक्तिगत जानकारी भी नहीं दी जाती है,  किसी को भी व्यक्तिगत लगाव की अनुमति नहीं है, और डकैती के दौरान कोई हिंसा नहीं करना है। 

2. Lucifer –

नरक के भगवान के रूप में उदास और दुखी, लुसिफर मॉर्निंगस्टार ने अपना सिंहासन छोड़ दिया है और लॉस एंजेलिस शहर  में आ गया है, जहां वह लक्स का मालिक है, जो एक बड़ा नाइट क्लब है। आकर्षक, करिश्माई और शैतानी रूप से सुंदर, लूसिफर (टॉम एलिस) अपनी रिटायरमेंट का आनंद ले रहा है, अपनी कुछ पसंदीदा चीजों शराब, महिलाओं में लिप्त है जब लक्स के बाहर एक सुंदर पॉप स्टार की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। 

YouTube video player

लगभग 10 अरब वर्षों में पहली बार, वह इस हत्या के परिणामस्वरूप अपने भीतर गहराई से कुछ जागृत महसूस करता है। दया, सहानुभूति, यह विचार उसे और साथ ही उसके सबसे अच्छे दोस्त और विश्वासपात्र, माज़िकीन (लेस्ली-एन ब्रांट) को परेशान करता है, जो एक सुंदर युवा महिला के रूप में एक भयंकर दैत्य है। हत्या एलएपीडी होमिसाइड डिटेक्टिव क्लो डेकर का ध्यान आकर्षित करती है, जो शुरू में लूसिफर को खारिज करता है। वह लोगों के रहस्यों को बाहर निकालने और न्याय देने की उनकी इच्छा और उन लोगों को सजा देने की उनकी प्रतिभा से चिंतित हो जाती है जो इसके लायक हैं। जैसा कि वे पॉप स्टार की हत्या को हल करने के लिए एक साथ काम करते हैं, लूसिफर क्लो की अंतर्निहित अच्छाई से प्रभावित होता है। मानवता के सबसे बुरे से निपटने के आदी, लूसिफर क्लो की स्पष्ट शुद्धता से चिंतित है और आश्चर्य करना शुरू कर देता है कि क्या अभी तक उसकी अपनी आत्मा के लिए आशा है। उसी समय, परमेश् वर के दूत, स्वर्गदूत अमेंदील (डी.बी. वुडसाइड) को लॉस एंजिल्स भेजा गया है ताकि लूसिफर को यह समझाने के लिए कि वह अंडरवर्ल्ड में लौट आए ।

3. Squid Game –

उन लोगों की कहानी जो विभिन्न कारणों से जीवन में असफल होते हैं, लेकिन अचानक 38 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक जीतने के लिए एक जीवित खेल में भाग लेने के लिए एक रहस्यमय निमंत्रण प्राप्त करते हैं। खेल एक अलग द्वीप पर होता है और प्रतिभागियों को तब तक बंद कर दिया जाता है जब तक कि अंतिम विजेता न हो। कहानी में 1970 और 1980 के दशक के लोकप्रिय कोरियाई बच्चों के खेल शामिल हैं, जैसे कि स्क्विड गेम, इसके कोरियाई नाम का शाब्दिक अनुवाद, जो एक प्रकार का टैग है जहां अपराध और बचाव गंदगी में खींचे गए स्क्वीड के आकार के बोर्ड का उपयोग करते हैं।

YouTube video player

456 खिलाड़ियों को दक्षिण कोरिया की सड़कों से अपहरण कर लिया जाता है और एक द्वीप पर एक लाया जाता है , जहां केवल एक आखिरी जिंदा रहने वाला अंतिम पुरस्कार जीतेगा उनका जीवन और उनके कर्ज का भुगतान करने के लिए धन। बच्चों के खेल के घातक संस्करण खेलते हुए, ये खिलाड़ी खुद के लिए लड़ रहे हैं और अंत तक सब कुछ देखने के लिए जो कुछ भी करना होगा वह करेंगे या कोशिश करते हुए मर जाएंगे।

4. Stranger Things –

एक छोटे से शहर में जहां हर कोई हर किसी को जानता है, एक अजीब घटनाओं की एक श्रृंखला शुरू होती है जो एक बच्चे के गायब होने की ओर ले जाती है। सरकारी एजेंसियां और प्रतीत होता है कि अलौकिक शक्तियां शहर पर इकट्ठा होती हैं, जबकि कुछ स्थानीय लोग समझने लगते हैं कि आंखों से दिखने के इलावा बहुत कुछ चल रहा है। एक युवा लड़के के रहस्यमय और अचानक गायब होने के बाद, एक छोटे से शहर के लोग एक सरकारी प्रयोगशाला के रहस्यों को उजागर करना शुरू करते हैं, दूसरी दुनिया और भयावह राक्षसों के द्वार। लड़के की मां (जॉयस) उसे खोजने की कोशिश करती है, आश्वस्त है कि वह गंभीर खतरे में है, जबकि पुलिस प्रमुख जवाब की तलाश करता है। उसे खोजने में मदद करने की कोशिश करते हुए, लड़के के दोस्तों को एक अजीब छोटी लड़की मिलती है, जो “बुरे लोगो” से भाग रही है।

YouTube video player

5. Vikings –

यह शो रागनार को एक किसान के रूप में चित्रित करता है जो इंग्लैंड में सफल छापे मारकर प्रसिद्धि प्राप्त करता है और अंततः अपने परिवार और साथी योद्धाओं के समर्थन से स्कैंडिनेवियाई राजा बन जाता है। बाद के सीज़न में, श्रृंखला उनके बेटों के भाग्य और इंग्लैंड, स्कैंडिनेविया और भूमध्यसागरीय में उनके कारनामों का अनुसरण करती है।

YouTube video player

यह भी पढ़ें: KAWASAKI NINJA H2R की इस बाइक की प्राइस में तो BMW कार भी खरीद लोगे

 

 

 

 

Jainul
Author: Jainul

Hiii !! I am Jainul a passionate hotelier with a deep obsession for all things new and exciting. From the latest gadgets to the trendiest cars, I always try to stay up to date with the latest trends. When not managing hotel operation, I can be found exploring new culinary experiences or discovering hidden gems in tourist destinations. With an insatiable curiosity, I always on the lookout for the next big thing in technology, travel, and gastronomy.

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

Leave a Comment