Mahindra Thar.e साल 2026 में लॉन्च होने वाली है महिंद्रा की यह शानदार इलेक्ट्रिक कार।

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

Mahindra Thar.e साल 2026 में लॉन्च होने वाली है यह शानदार कार 2023 के महिंद्रा की वार्षिक सभा में 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका में एक बहुत ही महत्वपूर्ण वाहन – थार .ई अवधारणा का अनावरण किया गया।  यह एक पांच-दरवाजा वाहन है जो महिंद्रा के ईवी इंगलो स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित है और इलेक्ट्रिक संस्करण प्राप्त करने वाला ब्रांड नामों में से दूसरा है।

बाहर से कैसी दिखेगी यह कार?

एक्सटीरियर डिजाइन में थार शेप की डिजिटल एज इंटरप्रिटेशन को दिखाया गया है, जिसमें थ्री-स्लैट ग्रिल, स्क्वर्कल हेडलैंप और टेललैंप, चंकी व्हील्स और इंटरचेंजेबल बम्पर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार पर लगभग हर घटक विनिमेय है और यह उन चीजों में से एक है जो महिंद्रा इस अवधारणा कार के साथ जा रहा है, इसके अलावा पुनर्नवीनीकरण और टिकाऊ सामग्री का उपयोग करने के अलावा।

महिंद्रा ने इसमें फ्रंट और रियर ऑरेंज कलर के हुक्स, एक्स्ट्रा स्लिम ओआरवीएम और फ्लेयर्ड व्हील मेहराब जैसे छोटे स्टाइलिंग बिट्स भी दिए हैं। एक चीज जो आप देखेंगे वह यह है कि यह एक पांच-दरवाजे वाला वाहन है जो दर्शाता है कि उत्पादन आड़ में यह तीन-दरवाजे और पांच-दरवाजे वाले मॉडल दोनों के रूप में आएगा। हम हार्डटॉप मॉडल, सॉफ्ट-टॉप मॉडल, हाइब्रिड रूफ संस्करण ों की भी उम्मीद करते हैं, और संभवतः एक जहां आप इसे एक पूर्ण जंगल क्रूजर बनाने के लिए सभी फिटिंग को हटा सकते हैं।

अंदर से कैसी दिखेगी यह कार?

थार के केबिन को डिजाइन यह वर्तमान थार की अवरुद्ध योजना की नए युग की व्याख्या के साथ एक मॉड्यूलर लेआउट को इंगित करता है। आप सौदे के एक हिस्से के रूप में दोहरी डिजिटल डिस्प्ले और स्टीयरिंग-माउंटेड नियंत्रण देख सकते हैं। महिंद्रा ने कहा है कि प्रोडक्शन वर्जन में केबिन के कंपोनेंट्स रिमूवेबल होंगे और इन्हें साफ-सफाई के लिए नीचे उतारा जा सकेगा।

क्या होगी कीमत?

महिंद्रा थार ईवी की प्राइस 20.00 लाख रुपये से 25.00 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है।

Mahindra Thar.e कब लॉन्च होगा?

महिंद्रा थार को भारत में 2026 में लॉन्च किया जा सकता है।

थार के कौन-कौन से वेरिएंट मिलेंगे?

इलेक्ट्रिक थार को दो वेरिएंट एएक्स और एलएक्स में पेश किया जा सकता है।

ई महिंद्रा थार में कौन-कौन से फीचर्स मिलेंगे?

ई महिंद्रा थार का डिजाइन में मॉडल बैजिंग के साथ एक नई ग्रिल और दोनों तरफ तीन वर्टिकली स्टैक्ड एलईडी, गोल चौकोर एलईडी हेडलाइट्स, चंकी स्क्वायर व्हील क्लैडिंग, डुअल-टोन अलॉय व्हील, सी-पिलर पर रियर डोर हैंडल, टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील, स्क्वायर एलईडी टेललाइट्स और ग्रे फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स मिलेंगे।

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के अंदर पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सेंटर में थार का लोगो वाला नया मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नए डैशबोर्ड के दोनों तरफ ग्रैब रेल, बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया सेंटर कंसोल आदि फीचर्स मिलेंगे।

महिंद्रा थार कॉन्सेप्ट का पावरट्रेन क्या होगा?

कंपनी ने सटीक विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है, हालांकि इसके ईवी में एक आम बैटरी और पावरट्रेन की पुष्टि की गई है। इसका मतलब है कि इलेक्ट्रिक थार 60 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से बिजली प्राप्त कर सकता है। यह इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ प्रसारित होगा, प्रत्येक एक्सल पर एक, इस प्रकार 4डब्ल्यूडी क्षमता भी सक्षम करेगा।

इंगलो पी1 प्लेटफॉर्म के संशोधित संस्करण द्वारा परिवर्तित, थार डॉट ई अवधारणा को संशोधित आयाम मिलेगा। आईसीई संस्करण की तुलना में मॉडल में एक बड़ा व्हीलबेस और छोटा ओवरहैंग होगा।

क्या महिंद्रा थार कॉन्सेप्ट एक सुरक्षित कार है?

थार ई अवधारणा का अभी तक एनसीएपी निकाय/बीएनसीएपी निकाय द्वारा परीक्षण नहीं किया गया है।

Mahindra Thar.e का कंपेरिजन क्या होगा?

वर्तमान में थार ई ईवी का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है।

Jainul
Author: Jainul

Hiii !! I am Jainul a passionate hotelier with a deep obsession for all things new and exciting. From the latest gadgets to the trendiest cars, I always try to stay up to date with the latest trends. When not managing hotel operation, I can be found exploring new culinary experiences or discovering hidden gems in tourist destinations. With an insatiable curiosity, I always on the lookout for the next big thing in technology, travel, and gastronomy.

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

Leave a Comment