iPHONE जैसी टाइटेनियम बॉडी Samsung Galaxy S24 सीरीज में होगी, जाने कब है लॉन्च

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

Samsung Galaxy S24 के लॉन्च की तारीख एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग अपनी अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज़, गैलेक्सी एस 24 को सैन फ्रांसिस्को में 17 जनवरी को अनावरण करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट से पता चलता है कि एस 24 सीरीज़ कंपनी का पहला फोन होगा जिसमें जेनरेटिव एआई तकनीक की सुविधा होगी।

2023 के समापन के साथ, स्मार्टफोन निर्माता अपने फ्लैगशिप उपकरणों के 2024 की शुरुआत में लॉन्च के लिए कमर कस रहे हैं। वनप्लस 12 और आइकू 12 दोनों के अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है, जबकि सैमसंग अपनी Samsung Galaxy S24, फ्लैगशिप सीरीज़ का अनावरण करने के लिए तैयार है, जिसमें तीन अफवाह मॉडल हैं: स्टैंडर्ड, प्लस और अल्ट्रा। हालिया लीक से पता चलता है कि सैमसंग गैलेक्सी एस 24 में एक उज्जवल डिस्प्ले, बढ़ी हुई बैटरी और अन्य सुधार हो सकते हैं।

सैमसंग को अपने सेमीकंडक्टर व्यवसाय में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, और जवाब में, कंपनी कथित तौर पर सामान्य से पहले अपने अगले एस-सीरीज़ फ्लैगशिप फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। गैलेक्सी एस 24 सीरीज़ के जनवरी की शुरुआत में बाजार में आने की उम्मीद है, और इवेंट की बारीकियों के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही सैमसंग द्वारा अनावरण किए जाने की उम्मीद है।

हालांकि, आधिकारिक घोषणा से पहले ही, आगामी सैमसंग गैलेक्सी एस 24 के बारे में अफवाहें और अटकलें उत्साह पैदा कर रही हैं, कई लोग महत्वपूर्ण सुधार और की उम्मीद कर रहे हैं।

क्या होने वाले है Samsung Galaxy S24 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

बैटरी को किया गया है अपग्रेड

गैलेक्सी एस24 में 4,000 एमएएच की बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है, जबकि गैलेक्सी एस 22 और एस 23 की बैटरी क्रमश: 3,700 एमएएच और 3,900 एमएएच की है। यह मानक मॉडल के थोड़ा अधिक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर के कारण होने की संभावना है, जो बहुत अधिक स्थान के लिए बिना एक बड़ी पावर बैटरी की अनुमति देता है।

रियर कैमरा सेटअप

गैलेक्सी एस 24 को गैलेक्सी एस 23 श्रृंखला के समान फ्लैट-स्क्रीन डिज़ाइन रखने की उम्मीद है, जिसमें एक अलग रियर कैमरा सेटअप है जिसमें कैमरा मॉड्यूल के बिना बैक पैनल में तीन सेंसर मूल रूप से एकीकृत हैं।

स्क्रीन डिस्प्ले

गैलेक्सी एस 24 में एक एलटीपीओ डिस्प्ले होने की भी उम्मीद है, जो इसे प्रदर्शित की जा रही सामग्री के आधार पर 48 हर्ट्ज से 120 हर्ट्ज तक अपने रिफ्रेश रेट को समायोजित करने की अनुमति देगा, बैटरी Life की बचत करेगा और एक Smooth Use अनुभव प्रदान करेगा। 2,500 निट्स की पीक ब्राइटनेस होगी।

प्रोसेसर

Samsung Galaxy S24 और एस 24 + को अधिकांश वैश्विक बाजारों में सैमसंग के एक्सीनॉस चिप्स का उपयोग करने की उम्मीद है, जबकि भारतीय संस्करण और गैलेक्सी एस 24 अल्ट्रा क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप्स का उपयोग करेंगे।

सॉफ्टवेयर और एआई

सैमसंग की अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज़, गैलेक्सी एस 24, एंड्रॉइड 14 और सैमसंग के कस्टम वनयूआई 6.1 सॉफ्टवेयर स्किन के साथ आने की उम्मीद है। इसमें एआई सुविधाओं की एक श्रृंखला भी होगी, जिसमें एक नया वर्चुअल सहायक भी शामिल है जो बिक्सबी की तुलना में अधिक शक्तिशाली हो सकता है। सैमसंग ने एआई विकास में भारी निवेश किया है, और गैलेक्सी एस 24 श्रृंखला को प्रतिबिंबित करने की उम्मीद है।

एआई फीचर्स के अलावा, गैलेक्सी एस24 सीरीज में बेहतर कैमरा सिस्टम और रिफाइंड डिजाइन होने की भी उम्मीद है। हालांकि, यह अभी भी पिछले गैलेक्सी एस स्मार्टफोन के उपयोगकर्ताओं के लिए परिचित दिखेगा। गैलेक्सी एस 24 अल्ट्रा को सबसे बड़ा एआई अपग्रेड प्राप्त होने की आस है, जिससे यह सैमसंग का पहला “जनरेटिव एआई” स्मार्टफोन बन गया है।

डिजाइन और कलर विकल्प

गैलेक्सी एस 24 में आईफोन 15 प्रो मॉडल के समान एक प्रीमियम टाइटेनियम फ्रेम होने की आस है, जो अधिक सौंदर्य और टिकाऊ निर्माण के लिए है। इसके अतिरिक्त, डिस्प्ले में गैलेक्सी एस 23 अल्ट्रा की तुलना में 40 प्रतिशत पतले बेजल्स होने की उम्मीद है। जिसके परिणामस्वरूप एक सममित और स्मूथ लुक मिलता है। फ्रंट कैमरे के लिए होल-पंच कटआउट भी छोटा होने की संभावना है और अधिक सुव्यवस्थित उपस्थिति के लिए इसे पुनर्स्थापित किया जा सकता है। डिवाइस ब्लैक, ग्रे, वायलेट, येलो, ग्रीन, ब्लू और ऑरेंज सहित विभिन्न प्रकार के कलर विकल्प में उपलब्ध होगा।

Jainul
Author: Jainul

Hiii !! I am Jainul a passionate hotelier with a deep obsession for all things new and exciting. From the latest gadgets to the trendiest cars, I always try to stay up to date with the latest trends. When not managing hotel operation, I can be found exploring new culinary experiences or discovering hidden gems in tourist destinations. With an insatiable curiosity, I always on the lookout for the next big thing in technology, travel, and gastronomy.

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

Leave a Comment