POCO M6 Pro 5G Mobile बाजार में मचा रहा है तहलका

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

POCO M6 Pro 5G शाओमी के सब-ब्रांड पोको ने सभी भारतीयों के लिए 5जी को सुविधाजनक बनाने के लिए एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है। पोको एम 6 प्रो 5जी फिलहाल भारत में सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन होने के खिताब के साथ देश में उपलब्ध  है।

 

POCO M6 Pro
POCO M6 Pro Mobile

POCO M6 Pro 5G स्पेसिफिकेशन

POCO M6 Pro 5G में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन-2 चिपसेट दिया गया है। बजट स्मार्टफोन के लिए एसओसी काफी शक्तिशाली पाया गया है और 6 जीबी LPDDR4X रैम और 128 जीबी तक यूएफएस 2.2 स्टोरेज का समर्थन करता है। स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है जो 10-11 हजार की कीमत वाले स्मार्टफोन के लिए दुर्लभ है।

चिपसेट और रैम यह सुनिश्चित करते हैं कि डिवाइस तेज और कुशल है। ऐप्स जल्दी से खुलते और लोड होते हैं और एक बार में बैकग्राउंड में कई ऐप मूल रूप से चलते हैं।

128 जीबी स्टोरेज ने जो कुछ भी महत्वपूर्ण है उसे स्टोर करने के लिए पर्याप्त स्थान सुनिश्चित किया है। गेमिंग के लिए, हल्के से मध्यम गेम आसानी से चलते हैं लेकिन भारी गेम केवल कम ग्राफिक सेटिंग्स के साथ खेले जा सकते हैं।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर आधारित मीयूआई 14 पर चलता है। MIUI 14 ऑप्टिमाइज़ेशन से भरा हुआ है जो आपको इसे और अधिक व्यक्तिगत बनाने की अनुमति देता है। एकमात्र नकारात्मक पक्ष यह है कि स्मार्टफोन ब्लोटवेयर से भी भरा हुआ है। मोज, स्नैपचैट, लिंक्डइन और गेम का एक समूह जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं।

 

           Specification Poco M6 Pro + 5G
1 RAM Up to 6GB
2 Storage Up to 128GB
3 Front Camera 8 MP
4 Rear cameras 50 MP + 2MP
5 Battery 5000mAh
6 Thickness 8.17mm
7 Weight 199 grams
8 Connectivity USB Type-C, Bluetooth,
9 Network Support 5G, 4G LTE, WiFi and more

 

 
Primary Camera Features  

डुअल कैमरा सेटअप: 50MP मुख्य कैमरा (F/1.8 अपर्चर, 1.28um (4-इन-1 पिक्सल बिनिंग) पिक्सल साइज) + 2MP पोर्ट्रेट कैमरा, विशेषताएं: फोटो, पोर्ट्रेट, नाइट, वीडियो, 50MP मोड, टाइमलैप्स, क्लासिक फिल्म फिल्टर , फिल्म फ्रेम, मूवी फ्रेम, एचडीआर, गूगल लेंस, फिल्टर, वॉयस शटर, वीडियो विशेषताएं: टाइमलैप्स, मूवी फ्रेम

 

 

POCO M6 Pro 5G के दो स्टोरेज मॉडल में उपलब्ध है –

  •  4GB RAM+64GB storage- ₹ 10,999
  •  6GB RAM+128GB storage- ₹ 10,999

चार्जिंग की बात करें तो यह बॉक्स के अंदर 22.5 वॉट के चार्जर के साथ आता है जो 18 वॉट की अधिकतम चार्जिंग वाट क्षमता देता है। चार्जर बैटरी को 2 से 100% तक रिचार्ज करने में 2 घंटे से अधिक समय लेता है जो 2023 का स्टैंडर्ड में बहुत धीमा है।

हालांकि, हम लगभग 10,000 की कीमत वाले स्मार्टफोन में सब कुछ उम्मीद नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें : Samsung S22 Ultra 5G, लेने से पहले आपको भी पता होना चाहिए इसके ये खास बात

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Jainul
Author: Jainul

Hiii !! I am Jainul a passionate hotelier with a deep obsession for all things new and exciting. From the latest gadgets to the trendiest cars, I always try to stay up to date with the latest trends. When not managing hotel operation, I can be found exploring new culinary experiences or discovering hidden gems in tourist destinations. With an insatiable curiosity, I always on the lookout for the next big thing in technology, travel, and gastronomy.

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

Leave a Comment