New Hyundai Santa Fe, आ रही है रेंज रोवर की टक्कर देने इस कार का आप भी हो जाएंगे फैन

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

New Hyundai Santa Fe: कोरियाई ऑटोमेकर हुंडई ने वैश्विक स्तर पर अगली पीढ़ी की हुंडई सांता फे एसयूवी का खुलासा किया। यह पांचवीं पीढ़ी है और एसयूवी को डिजाइन में पूरी तरह से बदलाव किया गया है। आइए इसके डिजाइन, सुविधाओं, इंटीरियर और बहुत कुछ के बारे में जाने।

New Hyundai Santa Fe
New Hyundai Santa Fe

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

New Hyundai Santa Fe यहां कब और कितने में होगा लाँच?

हुंडई अभी कोरिया में 2024 सांता फे को लॉन्च करने की प्रक्रिया में है, लेकिन इसे 2024 की शुरुआत में बिक्री पर देखने के बाद छह महीने या उससे अधिक का समय लगेगा। कीमत और अन्य अंतिम विवरण नवंबर में इसके आधिकारिक अमेरिकी लॉन्च से ठीक पहले सामने आएंगे, लेकिन उम्मीद है कि यह ₹ 4,500,000 to 5,500,000  रेंज में कहीं शुरू होगा।

 

यहाँ देखें  New Hyundai Santa Fe:

The all-new SANTA FE | World Premiere Primary Film

 

New Hyundai Santa Fe 

नई सांता फे हुंडई की एक बड़ी स्विंग है। यह एक ऐसी एसयूवी है जिसमें पहले से ही लोगों की जुबान साफ है और ऐसे सेगमेंट में जहां बाहर खड़े होना आधे से ज्यादा लड़ाई है, यह बहुत बड़ी बात है। इसके अलावा उन क्षेत्रों में इसके असंख्य उन्नयन हैं जिनकी ग्राहक आमतौर पर सबसे अधिक परवाह करते हैं, और यह एक ऐसा वाहन बन रहा है जिसे आप अंततः रोमांच की तलाश में सांता फे के जंगलों में धूल भरे निशान पर दौड़ते हुए देख सकते हैं।

जैसा कि इन दिनों चलन है, वाहन के इलेक्ट्रॉनिक घटकों को ओवर-द-एयर अपडेट के माध्यम से नवीनतम सॉफ्टवेयर में अपग्रेड किया जा सकता है। डिजिटल कुंजी फ़ंक्शन आपको अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके सांता फे की कुछ सेटिंग्स को शुरू करने और नियंत्रित करने की अनुमति देता है।

 

Hyundai Santa Fe-2024 Specification
ESTIMETED BASE PRICE IN INDIA  ₹ 4,500,000 to 5,500,000
LAYOUT Front engine, FWD/AWD, 6-7-pass, 4-door SUV
ENGINES Two turbocharged powerplants are available, including a 2.5-liter with 277 hp
TRANSMISSIONS 8-speed twin-clutch automatic; 6-speed automatic
CURB WEIGHT 4,750-4,905 lb (mfr)
WHEELBASE 110.8 in
0-60 MPH 7.3-8.6 sec (mfr est)
EPA CITY/HWY/COMB FUEL ECON 22-33/28-30/25-32 mpg (est)
EPA RANGE, COMB 450-560 miles (est)
ON SALE Winter 2024

 

हुंडई का दावा है कि इस नए मॉडल के साथ क्लास-लीडिंग इंटीरियर स्पेस की पेशकश की जाएगी, जिसमें गैसोलीन वेरिएंट के लिए 1,075 मिमी (पुराने सांता फे पर +35 मिमी) और हाइब्रिड के लिए 1,055 मिमी पर दूसरी पंक्ति लेगरूम है। तीसरी पंक्ति का लेगरूम अब 761 मिमी (+ 15 मिमी) है, जबकि हेडरूम 958 मिमी (+ 69 मिमी) है और सीट की ऊंचाई 282 मिमी (+ 30 मिमी) है। सबसे पीछे की सीटें भी 10 डिग्री तक झुक जाती हैं।

 

 

 

 

Jainul
Author: Jainul

Hiii !! I am Jainul a passionate hotelier with a deep obsession for all things new and exciting. From the latest gadgets to the trendiest cars, I always try to stay up to date with the latest trends. When not managing hotel operation, I can be found exploring new culinary experiences or discovering hidden gems in tourist destinations. With an insatiable curiosity, I always on the lookout for the next big thing in technology, travel, and gastronomy.

WhatsAppFacebookXPinterestCopy LinkShare

Leave a Comment